Top 10 Call Center In Delhi For Job
दिल्ली में कई बड़ी कंपनियां हैं जो Call Center Job प्रदान करती हैं। यहाँ दिल्ली की टॉप 10 कॉल सेंटर कंपनियों की सूची दी गई है:
- Genpact
- Concentrix
- Wipro BPO
- HCL Technologies
- Teleperformance India
- Tech Mahindra
- Sutherland Global Services
- Infosys BPO
- IBM Daksh
- EXL Services
ये सभी कंपनियां दिल्ली में अपने ऑफिस हैं और कॉल सेंटर जॉब के लिए नौकरियों की भर्ती करती हैं। इनमें से कुछ कंपनियां नौकरियों की उपलब्धता के बारे में अपनी वेबसाइट पर जानकारी उपलब्ध कराती हैं, जिससे आप नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
काल सेंटर की जॉब के लिए क्या Qualification होनी चाहिए . (What qualifications are required for a call center job?)
कॉल सेंटर में काम करने के लिए कुछ क्वालिफिकेशन आवश्यक होते हैं। यह क्वालिफिकेशन कंपनी से कंपनी तक भिन्न हो सकती है। नीचे दिए गए कुछ सामान्य योग्यता हैं जो आपको एक कॉल सेंटर में नौकरी पाने में मदद कर सकती हैं:
- माध्यमिक शिक्षा पास होना आवश्यक हो सकता है।
- अच्छी अंग्रेजी बोलना और लिखना आवश्यक होता है।
- कंप्यूटर ज्ञान और एक बेसिक कंप्यूटर कोर्स करना उपयोगी हो सकता है।
- ग्राहक सेवा और संचार कौशल उत्तम होने चाहिए।
- टाइपिंग के लिए तेज और सटीक होना जरूरी है।
काल सेंटर जॉब का भविष्ये क्या है? (What is the future of Call Center Job)
कॉल सेंटर जॉबों का भविष्य उज्ज्वल है। इस सेक्टर में दिन-पर-दिन तेजी से विकास हो रहा है। दुनियाभर में लोगों के संपर्क में रहने के लिए इस सेक्टर की आवश्यकता है जो कि अधिक नहीं होने वाली है। वर्तमान समय में कोविड-19 महामारी के कारण भी कॉल सेंटर जॉबों की मांग बढ़ गई है, क्योंकि विभिन्न कंपनियों को अपनी सेवाओं को ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए अधिक संचार करने की आवश्यकता होती है।
कॉल सेंटर जॉब में एक व्यक्ति को अलग-अलग कार्यों के लिए तैयार किया जाता है जैसे कि उत्तरदायी व्यक्तिगत संपर्क, उत्तरदायी संचार, निपटान केंद्र और अन्य सेवाएं। भविष्य में इस सेक्टर में नए-नए प्रौद्योगिकी लागू होने के आसार हैं, जो इस क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए नए मौके प्रदान करेंगे।
काल सेंटर में किस किस तरह के जॉब होती है ? (Type of Call Center Job)
कॉल सेंटर में विभिन्न प्रकार की जॉब होती हैं। निम्नलिखित कुछ सामान्य जॉब उन्हें शामिल हैं:
- कस्टमर सर्विस एजेंट - इन लोगों की जिम्मेदारी होती है ग्राहकों से बातचीत करना, उनकी समस्याओं का समाधान करना और अन्य संबंधित कार्य करना।
- टेलीमार्केटिंग एजेंट - इन लोगों की जिम्मेदारी होती है किसी उत्पाद या सेवा का प्रचार करना, उसके बारे में जानकारी देना और उसकी बिक्री करना।
- डाटा एंट्री ऑपरेटर - इन लोगों की जिम्मेदारी होती है विभिन्न प्रकार के डेटा को एंट्री करना और अन्य संबंधित कार्य करना।
- टेक्निकल सपोर्ट एजेंट - इन लोगों की जिम्मेदारी होती है उत्पादों या सेवाओं से संबंधित तकनीकी समस्याओं का समाधान करना और उनकी सहायता करना।
- ट्रेनर - इन लोगों की जिम्मेदारी होती है नए कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देना और उन्हें संचार कौशलों के साथ विभिन्न कार्यों में प्रशिक्षित करना।
- क्वालिटी एस्यूरेंस एजेंट की जिम्मेदारी होती है कॉल सेंटर में बातचीतों का निगरानी करना और सुनिश्चित करना कि उनमें गुणवत्ता का स्तर बना रहता है।
Call Center Job Interview में सबसे ज़ादा पूछे जाने वाले सवाल और उन के जवाब Hindi To English
Security Guard के इंटरव्यू में पूछे जाने वाले सबसे Important सवाल और उन के जवाब हिंदी To English
Call Center Job Top 10 Companies in Delhi | Delhi To 10 Call Center Companies | Call Center Job in Delhi NCR | Delhi Ke Best Call Center Kon Se Hai | Best Call Center in Delhi For Job | Call Center Job | Delhi call center jobs | BPO jobs in Delhi | Customer service jobs in Delhi | Inbound call center jobs in Delhi | Outbound call center jobs in Delhi | Call center executive jobs in Delhi | Call center agent jobs in Delhi | Telecaller jobs in Delhi | Hindi call center jobs in Delhi | International call center jobs in Delhi.
Comments
Post a Comment